संविधान सम्‍मान यात्रा 11 अक्‍टूबर को मण्‍डला, सिवनी एवं छिदवाड़ा जिले में पहुचेगी ।


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


25000 किलो मीटर की यात्रा

संविधान सम्‍मान यात्रा 11 अक्‍टूबर को मण्‍डला, सिवनी एवं छिदवाड़ा जिले में पहुचेगी ।

जन आन्‍दोलनों के राष्‍टीय समन्‍वय द्वारा की जा रही है 25 हजार कि0मी0 की यात्रा ।

जनआन्‍दोलनों का राष्‍टीय समन्‍वय द्वारा 2 अक्‍टूबर को दांडी (गुजरात) से शुरू की गई संविधान सम्‍मान यात्रा 11अक्‍टूबर की सुबह 11 बजे चुटका ,मंण्‍डला 1:30बजे नैनपुर 3बजे केवलारी 3:30बजे सिवनी 4:30बजे मातृधाम 5बजे चौरई 5:30बजे होते हुए धनौरा पुर्नवास स्‍थल 7बजे पहुंचेगी। चुटका और धनोरा में स्वागत सभाएं आयोजित की गई है ,बाकी जगहों पर स्वागत किया जाएगा तथा प्रेस से बातचीत की जाएगी।
संविधान सम्‍मान यात्रा तीन दि‍न गुजरात एवं 3 दि‍न राजस्‍थान होकर 8 अक्‍टूबर को मंदसौर,रतलाम धार वड़वानी, इन्‍दौर होते हुए 11 की सुबह जबलपुर पहुंच रही है। मध्य प्रदेश में यात्रा का नेतृत्व नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेत्री मेधा पाटकर द्वारा किया गया।
यात्रा लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता, विविधता, समता और न्‍याय के लिए, नफरत, असमानता, हिंसा और संसाधनों की लूट के खिलाफ 50विभिन्‍न जनसंगठनों के प्रतिनिधि के द्वारा की जा रही है, संविधान सम्‍मान यात्रा 26 राज्‍यों में 65 दि‍न में 25 हजार कि0मी0 का रास्‍ता तय करेगी। यात्रा का समापन अतंरराष्‍टी्य मानव अधिकार दि‍वस‍ के अवसर पर 10 दि‍स‍म्‍बर को दि‍ल्‍ली में किया गया है।
मंडला ,सिवनी और छिन्दवाड़ा पहुंचने वाली संविधान सम्‍मान यात्रा में पूर्व विधायक डॉ सुनीलम् किसान संघर्ष समिति के प्रदेश उपाध्‍यक्ष एड0 आराधना भार्गव जन आन्‍दोलनों के राष्‍टी्य संयोजक प्रफुल्‍ल सामंतराय, उड़ीसा कृष्‍णकांत ,गुजरात, भुपेन्‍द्र रावत, दि‍ल्‍ली, मीरा संघमित्रा, तेलंगाना, सुहास कोलेकर, महाराष्‍ट, विमल भाई उत्‍तराखण्‍ड, फूलकुमारी बिहार, राजू भाई झारखण्‍ड, जगन्‍नाथ भाई ,उत्‍तर प्रदेश सहित 50 जन संगठनों के प्रतिनिधि भाग ले रहे है।

जन आंदोलनों का राष्ट्रीय समन्वय गत 30 वर्षों से देश भर में जल ,जंगल ,जमीन की कॉरपोरेट लूट के खिलाफ एवं संवेधानिक अधिकार दिलाने के लिए कार्य कर रहे, 350 संगठनों का मंच है,जो किसी राजनीतिक दल से साथ सम्बद्ध नहीं है ।

डॉ. राजकुमार सनोड़िया
प्रदेश प्रतिनिधि ,
किसान संघर्ष समिति
9993075546
सिबनी से वाहिद खान की रिपोर्ट
9407802786 7898662786

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *