बहराइच संस्थागत प्रसव के लाभार्थियों का हो शत-प्रतिशत भुगतान: सीडीओ


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


बहराइच कलेक्टेªट सभागार में शासन के प्राथमिकता वाले 70 सूत्रीय कार्यक्रम अन्तर्गत स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए मुख्य विकास अधिकारी राहुल पाण्डेय ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि जनपद मंे संचालित एम्बुलेंसों में सभी उपकरणों की क्रियाशिलता की जांच करते हुए सभी उपकरण क्रियाशिल रखा जाय तथा दवा आदि की उपलब्धता भी सुनिश्चित करायी जाय। संस्थागत प्रसव की समीक्षा के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिया कि संस्थागत प्रसव कराने वाली महिलाओं का शत प्रतिशत भुगतान किया जाय। किसी भी स्तर पर लम्बित न रखा जाय। उन्होंने निर्देश दिया कि रजिस्टेªशन के समय ही सम्बन्धित से आवश्यक दस्तावेजों का संकलन कर लिया जाय ताकि भुगतान में किसी भी प्रकार का विलम्ब न हो।
बैठक के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि सीएचसी बदरौली का निर्माण कार्य प्रगति पर है। इस सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिया कि अपने स्तर से निर्माण कार्य के प्रगति की समीक्षा कर मानक के अनुसार गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य कराया जाय। नगर विकास व डूडा के कार्यों की समीक्षा के दौरान नगर पालिका परिषद नानपारा में स्ट्रीट लाइट कार्य पूर्ण न होने पर मुख्य विकास अधिकारी ने ईओ नानपारा को निर्देश दिया कि माह के अन्त तक प्रत्येक दशा में निर्धारित लक्ष्य के अनुसार स्ट्रीट लाइट कार्य पूर्ण करा लिया जाय।
स्मार्ट सिटी योजना की समीक्षा के दौरान अधि.अभि. जल निगम ने बताया कि जलापूर्ति कराया जा रहा है। ईओ नगर पालिका बहराइच ने बताया कि घण्टाघर पार्क का सौदर्यणीय कार्य अन्तर्गत बाउण्डरी का कार्य पूर्ण करा लिया गया है। इस सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिया कि घण्टाघर पार्क के बाउण्डरी पर सुन्दर एवं आकर्षक वाल राइटिंग कराया जाय। उन्हांेने यह भी निर्देश दिया कि वर्तमान संसाधनों से ही अच्छा कार्य करते हुए साफ-सफाई कार्य कराया जाय। उन्होंने निर्देश दिया कि गीले व सुखे कूडे़ को अलग-अलग एकत्र किया जाय। साथ ही रिसायकेबिल कूड़े को भी अलग एकत्र किया जाय। उन्हांेने पीओ डूडा को निर्देश दिया कि प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत पूर्ण कर लिए गए आवासों के लाभार्थियों का भुगतान कर दिया जाय।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके पाण्डेय, सीएमएस पुरूष डा. डीके सिंह, महिला मधु गैरोला, ईओ नगर पालिका बहराइच पवन कुमार, अधि.अभि. जल निगम आरबी राम सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *