ठेका कामगारो को मिला बोनस बीएमएस ने दिया था आन्दोलन का नोटिस


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


पराासिया से प्रशांत की रिपोर्ट । कन्हान की घोडावाडी तथा मोहन कालरी ओपन कास्ट खदान के ठेका कामगारो को बोनस भुगतान मिला। बीएमएस ने क्षेत्र में कार्यरत ठेकेदारी कामगारों को बोनस का भुगतान किये जाने के लियें प्रबंधन को स्टाईक नोटिस देते हुयें ध्यानाकर्षण कराया था, ठेकेदारी कामगारों को बोनस का भुगतान नहीं किये जाने की स्थिति में आन्दोलन की चेतावनी दी गई थी।
जिस पर कन्हान क्षेत्र की घोरावाड़ी ओपनकास्ट एवं मोहन ओपनकास्ट माईन में ठेकेदार द्वारा बीएमएस श्रम संघ से चर्चा पश्चात प्रत्येक ठेकेदारी कामगारों को 12 हजार रूपये बोनस का भुगतान 9 नवम्बर को कर दिया गया है। बीएमएस के महामंत्री कुअर सिंह ने कहा कि बोनस भुगतान होने पर संगठन प्रबंधन एवं ठेकेदार को धन्यवाद देता है। आषा करता है कि कन्हान क्षेत्र व पेंच क्षेत्र की अन्य यूनिटों में भी कार्यरत ठेकेदारी कामगारों को बोनस का भुगतान जल्द किया जायेगा । यदि पेंच एवं कन्हान क्षेत्र की अन्य यूनिटों में ठेकेदारी कामगारों को बोनस का भुगतान नहीं किया जाता है, तो आन्दोलन करने को कहा गया।