नगवां से गांजा खपाने कोरबा पहुँचा तस्कर पकड़ाया

कोरबा:- उड़ीसा सहित सीमावर्ती प्रांतों से बड़ी खेप में गांजा की तस्करी जिले में यदाकदा की जाती है।लेकिन पुलिस की सक्रियता से तस्कर अपनी चालाकी के बाद भी कानून के शिकंजे में जकड़ ही जा रहे है।ऐसे ही आज सुबह जांजगीर जिले के बलौदा थाना अंतर्गत नगवां से गांजा खपाने कोरबा कोतवाली के ग्राम बिरदा में आये अंतरजिला गांजा तस्कर को पेट्रोलिंग के दौरान कोतवाली टीआई ने अपने हमराह स्टाफ के साथ धर दबोचा। आरोपी से डेढ़ किलो गांजा जप्त कर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार जांजगीर जिले के बलौदा थाना अंतर्गत ग्राम नगवां निवासी युवक मनोज कुमार साहू उम्र ३४ उड़ीसा से लाकर जांजगीर जिले के सरहदी जिलों में गांजा तस्करी करते हुए पुलिस को चकमा देकर उसे खपाते रहता था। इसी सिलसिले में आज सुबह कोरबा सिटी कोतवाली क्षेत्रांतर्गत ग्राम बिरदा में अपनी स्कूटी की डिक्की में रख कर डेढ़ किलो गांजा खपाने के लिए आया हुआ था। अंतरजिला गांजा तस्कर मनोज साहू अपने गंतव्य पर पहुंचने वाला था कि मुखबीर ने इसकी जानकारी कोतवाली टीआई रघुनंदन प्रसाद शर्मा को दे दी।
बताया जाता है कि मुखबीर से ठोस जानकारी मिलने पर टीआई श्री शर्मा ने अपने हमराह एसआई हेमंत पाटले, प्रधान आरक्षक अजय सिंह, चालक सह आरक्षक खगेश राठौर के साथ उस वक्त पेट्रोलिंग में निकले थे।जिसके कारण वक्त जाया न करते हुए तत्काल ग्राम बिरदा पहुंच गए। जिसके बाद टीआई ने अपने हमराह स्टाफ के साथ आरोपी को घेराबंदी कर धरदबोचा तथा उसकी मेस्ट्रो स्कूटी में रखे डेढ़ किलो गांजा को जप्त कर लिया। इसके अलावा आरोपी की स्कूटी भी पुलिस ने जप्त कर ली है। पकड़े गए आरोपी को हिरासत में लेकर उससे कोतवाली पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *