बहराइच गर्भवती महिलाओं की गोदभराई कर बच्चों का कराया अन्नप्राशन


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


बहराइच  चित्तौरा ब्लॉक के ग्राम कटरा बहादुरगंज के आरोग्य केंद्र परिसर में चौपाल लगाई गई। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर इसका शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने पांच गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की और दो बच्चों को अन्नप्राशन कराया।

जिलाधिकारी ने कहा कि स्वच्छता अपनाने से तमाम प्रकार की बीमारियों से बचा जा सकता है। उन्होंने सभी से अपील किया कि स्वच्छता को अपनी आदत बना लें। घर में शौचालय होना सम्मान की बात हैं। डीएम ने मिजिल्स रूबेला टीकाकरण अभियान की जानकारी देते हुए ग्रामवासियों से अपील किया कि नौ माह से 15 वर्ष के सभी बच्चों का अभियान अवधि में अवश्य टीकाकरण कराएं। शिक्षा की गुणवत्ता को परखने के लिए जिलाधिकारी ने चौपाल में मौजूद बच्चों से 17 का पहाड़ा, फल-फूल, पेड़-पौधे व सब्जियों के अंग्रेजी में नाम पूछे। बच्चों ने सही जवाब दिया तो डीएम ने सभी बच्चों को बिस्किट देकर उनका हौसला आफजाई किया। इस मौके पर सीडीओ राहुल पांडेय, सीएमओ डॉ.एके पांडेय, एसडीएम जुबेर बेग, सीओ अरुणचंद्र समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *