दो बच्चों के ऊपर गिरी दीवार

घर के बाहर खेल रहे दो मासूम के ऊपर गिर गया अधूरे मकान का 9 फ़ीट ऊंचा दीवार, पीएम आवास योजना के तहत हो रहा था निर्माण, गंभीर हालत में बच्चे सिम्स रिफर.

कोरबा: पाली थाना के पोड़ी गाँव में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है जहां प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाये जा रहे मकान का करीब नौ फ़ीट हिस्सा भरभराकर नीचे खेल रहे बच्चो पर जा गिरा. दीवार में दबे बच्चो को देख घर पर कोहराम मच गया. आनन-फानन में दोनों मासूमो को बाहर निकाला गया और डायल 112 को सूचना दी गयी. 112 की मदद से दोनों को पाली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां से उन्हें सिम्स दाखिल कर दिया गया है. यह पूरी घटना करीब दोपहर 1 बजे की है.

मिली जानकारी के मुताबिक़ पोंडी गाँव के भगवा ममा रोड के पास नरेन्द्र यादव का परिवार निवास करता है. उसके दो बच्चे आर्यन यादव (ढाई वर्ष) और आशिका यादव (एक वर्ष) अधोनिर्मित मकान के समीप ही खेलने में मशगूल थे तभी अचानक मकान का दीवार दोनों के ऊपर आ गिरा. दीवार गिरने की आवाज सुनकर जब उनकी माँ बाहर आयी तो नजारा देखकर उसके होश उड़ गए. उसने आनन-फानन में ईंट-पत्थरो को अलग किया और मलबे से दोनों मासूमो को बाहर निकाला. दोनों ही मासूमो की हालत को देखते हुए उन्हें बेहतर उपचार के लिए सिम्स रिफर किया जा रहा है.

सबसे चौंकाने वाली बात है की पाली के अस्पताल में इस हादसे के बाद भी भारी अव्यवस्था देखने को मिली. यहाँ तक की पेनकिलर और टिटनेस का इंजेक्शन भी अस्पताल में उपलब्ध नहीं था. महज मरहम पट्टी के बाद तत्काल बच्चो को सिम्स भेजने की तैयारी की गई. इससे सहज समझा जा सकता है की आपात हालातो से निबटने के लिए ग्रामीण इलाको के अस्पतालों की तैयारी कितनी बदहाल और लचर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *