स्कूल बस हादसे में 2 की मौत बाकी को राजनांदगांव रेफर किया


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


बालोद. धमतरी-जगदलपुर नेशनल हाइवे पर मुंजालगोंदी (कोचवाही) के पास बस व नए साल की पिकनिक मनाकर वापस जा रहे पर्यटकों से भरी स्कूल बस में जोरदार भिड़ंत हो गई, जिससे स्कूल बस में सवार दो पर्यटकों की मौत व 13 पर्यटक घायल हो गए।

एक जनवरी को नए साल का जश्न मनाने दुर्ग जिले के धमधा ब्लॉक के ग्राम पेंड्री के स्कूल बस को किराए में लगाकर पिकनिक मनाने धमतरी व जगदलपुर आए थे। वापसी के दौरान रात दो बजे नेशनल हाइवे मुंजालगोंदी (कोचवाही) के पास नरेश बस सर्विस और पर्यटकों से भरी स्कूल बस में जोरदार टक्कर हो गई।

स्कूल बस के 20 लोगों में से 2 की गई जान
मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल बस में कुल 20 लोग सवार थे। जिसमें संदीप कुमार साहू पिता राम सिंह (23) निवासी पेंड्री (राजपुर धमधा), वहीं उसी गांव का अन्य युवक की मौत हो गई। इसमें से 13 लोग घायल हो गए। घटना के बाद स्थल पर एक घंटे तक जाम लग गया। गुरुर पुलिस को घटना की जानकारी मिलने के बाद तत्काल पहुंचे और स्थिति संभाली। घायलों को धमतरी व रायपुर रेफर किया गया। तीन की स्थिति गंभीर है। स्कूल बस के चालक को स्टेयरिंग से सुबह 8 बजे निकाला गया।

युवक को डंडे से पीटा, राजनांदगांव रेफर
नए साल पर डांस देखने गए युवक पर दो युवकों ने गाली-गलौच कर डंडे से पिटाई कर दी। जिससे उसे चोट लग गई। गंभीर हालत को देखते हुए अर्जुंदा शासकीय अस्पताल से राजनांदगांव रेफर किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक घटना जिले के ग्राम बघेली की है, जहां घायल मुकेश की मां केशर बाई ने बताया 31 दिसंबर की रात डांस देखने समय 11.30 बजे गांव के जितेन्द्र वासनिक व उसका छोटा भाई दुर्जन वासनिक ने पुत्र मुकेश कुमार के साथ जबरदस्ती विवाद कर गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दी। उसके बाद बांस के डंडे से मारपीट कर दी।

मुकेश के सिर के दाहिने तरफ व दाहिने हाथ की उंगली के बीच में चोट आई है। घटना को गांव के तीरथ राम विश्वकर्मा, राम कुमार ठाकुर ने देखा तो बीच-बचाव किया। उसे राजनांदगांव अस्पताल रेफर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *