सीएम हेल्पलाइन मे दर्ज प्रकरणों के निराकरण में लेटलतीफी पर कलेक्टर सख्त


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


हरदा । (मुईन अख्तर )माह के अंतिम सोमवार को होने वाली समयावधि की पत्रों की समीक्षा बैठक में सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों के निराकरण पर विशेष फोकस रहेगा। जिन कार्यालय प्रमुखों के निराकरण 50% से कम होंगे उनका इस माह का वेतन रोका जाएगा। कलेक्टर एस विश्वनाथन ने तदाशय के निर्देश आज टीएल बैठक में दिए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच एस मीना, अपर कलेक्टर बीएल कोचले भी मौजूद थे।जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने सभी विभागों के समय सीमा वाले प्रकरणों की समीक्षा करते हुए उनका शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए सभी जिला अधिकारियों को लंबित प्रकरणों का निर्धारित समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने जिले में 15 जनवरी से प्रारंभ हो रहे राष्ट्रव्यापी मीजल्स-रूबेला वैक्सीन अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को आपस में समन्वय कर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों को भी खसरा तथा रूबैला रोग के बारे में जानकारी देते हुए अभियान के प्रति जागरूक किया जाए। ताकि वे स्वयं भी अपने बच्चों को यह टीका लगवाने के लिए आगे आएं। अनुकंपा नियुक्ति के मामले में कलेक्टर ने स्पष्ट कहा कि अगले शुक्रवार को आयोजित होने वाली बैठक में सभी कार्यालय प्रमुख अपने अपने विभाग से संबंधित प्रकरणों को लाकर निपटवाएं। कलेक्टर ने चंद्रखाल कायदा सहित वन ग्राम की स्कूलों में टीचरों की समय पर उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश डीईओ को दिए। बैठक में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाने और आनंद उत्सव के संबंध में भी चर्चा की गई और आवश्यक निर्देश दिए गए।
हरदा से मुईन अख्तर खान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *