जिले के विभिन्न संस्कार केंद्रों पर मनाई मकर संक्रांति -भैया-बहिनों को बांटे तिल के लड्डू


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


गेबाराम चौहान, सायला। आदर्श शिक्षण संस्थान जालोर द्वारा संचालित आदर्श विद्या मन्दिरों द्वारा चलाये जा रहे निःशुल्क संस्कार केंद्रों पर मकर संक्रांति का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिसमे भैया-बहिनों को गुड़ व तिल के लड्डू खिलाए गए। वही लड्डू पाकर बच्चे खुश नजर आये।
इस अवसर पर भैया-बहिनों को मकर संक्रांति के पर्व पर जानकारी प्रदान की गयी।
आदर्श विद्या मंदिर प्राथमिक, आहोर द्वारा संचालित हनुमान संस्कार केन्र्द आहोर में मकर संक्राति का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । जिसमें भैया-बहिनो को मकर सक्रांति पर्व के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान बालकों को तिल की मिठाई खिलाई गयी एवं पतंग दिए गए।
इसी प्रकार हरिओम संस्कार केंद्र भीनमाल में भैया- बहिनों को मकर संक्रांति पर्व के तहत तिल के लड्डू खिलाकर और पतंग देकर मकर संक्रांति का पर्व मनाया गया।
इसी प्रकार आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक भीनमाल द्वारा संचालित बाबा रामदेव संस्कार केंद्र पर भी मकर सक्रांति का पर्व मनाया गया। इस दौरान आचार्य सुरेश कुमार ने मकर सक्रांति के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर उन्होंने भैया-बहिनों को तिल के लड्डू, पेंसिल, टिफिन, अभ्यास पुस्तिकाएँ तथा बहिनों को गणवेश का वितरण भी किया गया। इस अवसर पर मुकेश कुमार ने भैया बहिनों को नियमित संस्कार केंद्र आने की बात कही। इस दौरान लालाराम महाराज, केंद्र संचालक जितेंद्र भट्ट और रतन शर्मा मौजूद थे।