अवैध धान खपाने में प्रबंधकों की भूमिका हुई तो होगी कड़ी कार्रवाई – कलेक्टर श्री भीम सिंह ने दिए निर्देश, कहा अवैध धान पर पूरी तरह नजर रखें अमला


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


अवैध धान खपाने में प्रबंधकों की भूमिका हुई तो होगी कड़ी कार्रवाई – कलेक्टर श्री भीम सिंह ने दिए निर्देश, कहा अवैध धान पर पूरी तरह नजर रखें अमला  राजनांदगांव 14 जनवरी 2019। कलेक्टर श्री भीम सिंह ने आज सीमावर्ती इलाकों में अवैध धान की आवक पर नजर रख रहे दल के सदस्यों एवं समिति प्रबंधकों की बैठक ली। उन्होंने सभी समिति प्रबंधकों से अब तक हुई धान खरीदी की जानकारी ली। उन्होंने विशेष रूप से पड़ोसी राज्यों से लगे सीमावर्ती समिति के प्रबंधकों से विशेष रूप से बातचीत की। उन्होंने कहा कि आप लोग सबसे महत्वपूर्ण कड़ी हैं जो अवैध धान की आवक पर पूरी तरह से रोक लगाने में मदद कर सकते हैं। यदि इस संबंध में किसी भी तरह से सूचना आपको मिलती है तो इसकी तुरंत जानकारी अमले को दें। उन्होंने कहा कि एसडीएम एवं अन्य अधिकारी लगातार इस बात पर नजर रखे हुए हैं कि अवैध धान की रोकथाम पर आप लोगों की पुख्ता निगाह रहे। अवैध धान खपाने के संबंध में प्रबंधकों की भूमिका हुई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि पुलिस एवं वन विभाग का दस्ता इसी वजह से लगाया गया है ताकि समन्वय के साथ संपूर्णता से अवैध धान को खपाने की कोशिशों पर नजर रखी जाए। दल के सारे सदस्य समन्वय के साथ काम करें। उन्होंने ऐसे दस्तों की प्रशंसा की जिन्होंने अपने प्रयासों से अवैध धान की आवक को पकड़ा है। उन्होंने कहा कि यह बेहद महत्वपूर्ण समय है औऱ आपको पूरी तरह चौकस रहकर अवैध धान की आवक पर निगरानी रखनी है। कलेक्टर ने धान खरीदी के संबंध में अन्य आवश्यक निर्देशों का पालन करने की बात भी कही। बैठक में अपर कलेक्टर श्री अनिल बाजपेयी, फूड आफिसर सुश्री सीमा अग्रवाल, जिला विपणन अधिकारी श्री पाठक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।