जालोर ब्लॉक स्तरीय क्विज प्रतियोगिता के आवेदन प्रारम्भ


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


गेबाराम चौहान।
जालोर। भीनमाल के निकटवर्ती हैप्पी चिल्ड्रन विद्यालय देताकला की ओर से फरवरी महीने के अंतिम सप्ताह में प्राथमिक विद्यालय स्तरीय क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
संस्थान के निदेशक एवं प्रतियोगिता प्रभारी नासीर खान ने बताया कि तीसरी से पांचवी तक के बच्चों के लिए ब्लॉक लेवल पर क्विज प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन फरवरी के अंतिम सप्ताह में होगा। इस प्रतियोगिता का आयोजन हैप्पी चिल्ड्रन स्कूल देताकला द्वारा किया जा रहा है। प्रतियोगी परीक्षा में शिक्षा मनोविज्ञान, गणित, हिन्दी, अंग्रेजी सहित सामान्य ज्ञान और नैतिक शिक्षा से सम्बंधित प्रतियोगिता होगी।
प्रतियोगिता में भाग लेंने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए। जो 4 फरवरी 2019 सोमवार प्रारम्भ होकर 20 फरवरी 2019 तक भरे जायेंगें। प्रतियोगिता का आयोजन सम्भावित 24 फरवरी को किया जा सकता है। प्रतियोगिता में सायला क्षेत्र के समस्त राजकीय और निजी विद्यालय में नियमित अध्ययन कर रहे प्राथमिक स्तर के विद्यार्थी भाग लेंगे।
प्रतियोगिता में अव्वल रहने वाले तीन छात्र ओर छात्रा को विद्यालय द्वारा आकर्षक ईनाम मोमेंटो एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। प्रभारी निसार खान ने बताया कि टॉपर्स प्रतिभागियों के माता-पिता को भी सम्मानित किया जाएगा। प्रतियोगिता का उदेश्य ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को आगे लाते हुए उचित मंच प्रदान करना है जिससे वह आगे बढ़ सके।