जालोर आरक्षण को लेकर धरना प्रदर्शन 17 को


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


भीनमाल/जालोर- जिले के प्रत्येक उपखण्ड मुख्यालय पर संविधान बचाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान में 17 फरवरी 2019 रविवार को प्रातः 11 बजे शत प्रतिशत जनसख्या के आधार पर आरक्षण की मांग को लेकर उपखण्ड मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
संविधान बचाओ संघर्ष समिति भीनमाल के ब्लॉक संयोजक सवाराम वाणिका ने बताया की ओबीसी को जनसंख्या के आधार पर 27% की जगह 52% आरक्षण देने के समर्थन और विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती में 13 पॉइंट रोस्टर प्रणाली को हटाकर 200 पॉइंट करने के लिए एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन दिया जाएगा।
वाणिका ने बताया कि संविधान बचाओ संघर्ष समिति के तत्ववाधान में राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत तीसरे चरण में 50 हजार ब्लॉक मुख्यालय पर आगामी 17 फरवरी को धरना प्रदर्शन किया जाएगा। जिसमे हजारों की संख्या में एससी एसटी ओबीसी ओऱ एसबीसी समुदाय के लोग भाग लेंगे।
इंजीनियर बीएल सुखाड़िया ने बताया कि गत 3 फरवरी को भी देश भर में धरना प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भेजा था लेकिन सरकार ने कोई ठोस कदम नही उठाया। इसलिए सरकार को आगामी 17 फरवरी को धरना प्रदर्शन ओर शक्ति प्रदर्शन करते हुए विभिन्न मांग की जाएगी। एससी एसटी ओबीसी को जनंसख्या के आधार पर आरक्षण और विश्विद्यालयों में 13 पॉइंट रोस्टर की जगह 200 पॉइंट नही करने पर राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत अंतिम चरण में आगामी 5 मार्च को भारत बंद किया जाएगा।