स्ट्रांग रूम खातेगांव में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


लोकसभा निर्वाचन-2019

कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक द्वारा स्ट्रांग रूम खातेगांव तथा वलनरेवल मतदान केंद्र बच्छखाल व अन्य मतदान केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण

सियाघाट, बोरदा व नेमावर में एसएसटी पाइंट को चेक कर आवश्यक व्यवस्थाएं कराए जाने के निर्देश


थाना कन्नौद, खातेगांव, नेमावर व हरणगांव का निरीक्षण
देवास 12 मार्च 2019/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय तथा पुलिस अधीक्षक श्री चंद्रशेखर सोलंकी ने मंगलवार को लोकसभा निर्वाचन-2019 को दृष्टिगत रखते हुए नेमावर, खातेगांव व कन्नौद क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने खातेगांव में स्ट्रांग रूम के अलावा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों व एसएसटी पाइंट का निरीक्षण किया। इस अवसर पर अतिरिकत् पुलिस अधीक्षक श्री नीरज चौरसिया, एसडीएम खातेगांव श्री कांशीराम बड़ोले, एसडीओपी श्री निर्भय सिंह अलावा, तहसीलदार खातेगांव व कन्नौद भी उपस्थित थे।
कलेक्टर डॉ. पाण्डेय एवं पुलिस अधीक्षक श्री सोलंकी ने थाना कन्नौद, खातेगांव, नेमावर व हरणगांव का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लोकसभा निर्वाचन-2019 को दृष्टिगत रखते हुए सुरक्षा संबंधी प्रबंधों पर चर्चा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पुलिस अधिकारियों को कार्यपालिक दंडाधिकारियों के साथ अपने-अपने क्षेत्र का संयुक्त भ्रमण करने तथा शांतिपूर्ण व निर्विघ्न मतदान सुनिश्चित कराने हेतु सभी आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान निर्वाचन संबंधी प्रावधानों व प्रक्रियों के संबंध में भी चर्चा की। उन्होंने वलनरेवल बच्छखाल मतदान केंद्र का भी निरीक्षण किया तथा स्थानीय मतदाताओं से चर्चा की। मतदाताओं ने बताया कि क्षेत्र में भय का माहौल नहीं है और मतदाता निर्भीक होकर मतदान करते हैं। इसके अलावा कृषि उपज मंडी खातेगांव व छात्रावास खातेगांव में मतदान क्रमांक 172 व 173 का भी निरीक्षण किया। मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान आवश्यक बुनियादी सुविधाएं छाया, पेयजल, शौचालय, विद्युत कनेक्शन, दो दरवाजे की व्यवस्था, रैम्प पहुंच मार्ग आदि का अवलोकन किया तथा आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों का निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जाए ताकि मतदाताओं को मतदान के दौरान कोई परेशानी न हो।
कलेक्टर डॉ. पाण्डेय तथा पुलिस अधीक्षक श्री सोलंकी ने भ्रमण के दौरान कन्नौद के सियाघाट, खातेगांव के बोरदा तथा नेमावर थाना क्षेत्र के नेमावर में स्थापित होने वाले एसएसटी पाइंट को भी चेक किया तथा एसएसटी टीम के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। खातेगांव के मॉडल स्कूल में बनाए गए स्ट्रांग रूम का अवलोकन किया तथा स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश दिए। विदित है कि खातेगांव विधानसभा क्षेत्र की मतदान सामग्री का वितरण मॉडल स्कूल खातेगांव में बनाए गए अस्थाई स्ट्रांग रूम से किया जाना प्रस्तावित है।
कन्नौद थाने में पत्रकारों से की चर्चा
कलेक्टर डॉ. पाण्डेय एवं पुलिस अधीक्षक श्री चंद्रशेखर सोलंकी ने पुलिस थाना कन्नौद में पत्रकारों से लोकसभा निर्वाचन-2019 के परिप्रेक्ष्य में चर्चा की तथा जिले में लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में पत्रकारों को अवगत कराया।