कांग्रेस के प्रत्याशी भोलाराम साहू को भाजपा के प्रत्याशी संतोष पांडे देगे चुनौती


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


कांग्रेस के प्रत्याशी भोलाराम साहू को
भाजपा के प्रत्याशी संतोष पांडे
देगे चुनौती
मैराथन मंथन के बाद राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से संतोष पांडे भाजपा के प्रत्याशी घोषित

राजेश जैन संवाददाता
राजनांदगांव. भारतीय जनता पार्टी में टिकट को लेकर मची उठा पटक के बाद आज प्रत्याशियों की घोषणा करने जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार राजनांदगांव लोकसभा सीट से संतोष पांडे के नाम पर मुहर लग गई है. संतोष पांडे लंबे समय से संगठन में सक्रिय रहे और कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य भी किया है. श्री पांडे पूर्व में युवा आयोग के अध्यक्ष भी थे. वे मुलत: कवर्धा के निवासी है तथा उन्होंने बिरेंद्र नगर से कांग्रेस के मोहम्मद अकबर के खिलाफ भाजपा से चुनाव भी लड़े चुके है, पर हार गए थे.
श्री पांडे राजनांदगांव में होने वाली सभी बैठकों में सक्रिय नजर आते है और वे वर्तमान में प्रदेश संगठन महामंत्री पद रहे है. पूर्व में अविभाजित राजनांदगांव जिले में भाजयुमो के जिलाध्यक्ष भी रह चुके है. उनकी पहचान थी वे बुलेट में राजनांदगांव का दौरा करते थे. वे भाजपा के रणनीतिकार रहे है. राजनीति में वे शुरू से ही पर्देे के पीछे नजर आते रहे है लेकिन अब भाजपा संगठन ने संतोष पांडे पर विश्वास जताया है और उन्हें राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र का प्रत्याशी बनाया गया है अब देखना यह है कि छतीसगढ में भाजपा के लिये विधान सभा मे करारी हार के बाद परिस्थितिया बदल गई है इन विषम परिस्थितियों में संतोष पांडे भाजपा को कितनी मजबूती प्रदान करते है विधान सभा चुनाव में कवर्धा से ही वर्तमान मंत्री मो अकबर ने 57000 मतों से जीत दर्ज की थी जो कि छत्तीसगढ़ विधान सभा की सबसे बड़ी जीत थी