हम जो बोलते है वो पूरा करके ही रहते है : बघेल


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।



० मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मानपुर-मोहला एवं छुरिया में ली विशाल आमसभा
राजनांदगांव। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अपने चुनाव सभाओं के तहत राजनांदगांव जिले के मानपुर, छुरिया एवं डोंगरगढ़ में आमसभाओं को संबोधित किये। इसके पूर्व मुख्यमंत्री बघेल डोंगरगढ़ स्थित मां बम्लेश्वरी के दर्शन कर प्रदेश के खुशहाली के लिए पूजा अर्चना की।
कांग्रेस के प्रवक्ता इकरामुद्दीन सोलंकी ने बताया कि ग्राम मानपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा लोकसभा प्रत्याशी भोलाराम साहू के लिए प्रचार-प्रसार करने के रूप में मानपुर क्षेत्र में आगमन हुआ, जिसमें मुख्य रूप से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश खाद्य मंत्री मोहम्मद अकबर, मोहला मानपुर विधायक इंद्र शाह मंडावी, करूणा शुक्ला के द्वारा उद्बोधन दिया गया। मानपुर क्षेत्र के पड़की ग्राम में तीन बम मिलने व दो बम विस्फोट होने तथा 2 लोगों के घायल होने के बाद भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने कार्यक्रमों को परिवर्तन ना करते हुए मानपुर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर सांसद प्रत्याशी भोलाराम साहू का प्रतिनिधित्व करने मानपुर में पहुंचकर उनके लिए लोगों से वोट करने की अपील की।
मानपुर, छुरिया की आमसभा में श्री बघेल ने मोदी सरकार पर देश के सर्व समावेशी, ताने बाने को नष्ट करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस को देशभक्ति की नई परिभाषा सिखाई जा रही है एवं संवैधानिक संस्थाओं केा साजिश के तहत कुचला जा रहा है। देश की एकता, अखंडता और समरसता के लिये इस बार छत्तीसगढ़ प्रदेश की तरह देश के केन्द्र में काबिज मोदी सरकार को हटाना जरूरी है।
श्री बघेल ने कहा कि भाजपा सरकार ने जो वादा किया वो नहीं किया, लेकिन कांग्रेस सरकार ने जो विधानसभा चुनाव में जो वादा किया वह जितने के बाद पूरा किया। रमन सरकार ने लोगों के 35 किलो चावल को बंद कर 7 किलो किया, उसे कांग्रेस सरकार ने फिर से 35 देगी और हर एक नागरिक का राशन कार्ड बनाने की बात करते केन्द्र में भाजपा सरकार नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव में नरेंन्द्र मोदी ने काला धन वापसी, हर साल ढाई लाख बेरोजगारों को नौकरी देने की बात कही थी, पर ऐसा कुछ नहीं किया।
श्री बघेल ने कहा कि अब जनता को सच और झूठ की तरह कांग्रेस और भाजपा में फर्क समझना होगा। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा गांव, घर व किसान के लिये चिंतन किया और वादों को पूरा किया. कर्ज माफी के 10 दिन के वादे को केवल 2 घंटे में पूरा किया। आज देश में शिक्षा का अधिकार, भोजन का अधिकार, रोजगार का अधिकार व सूचना का अधिकार कांग्रेस पार्टी की ही देन है। अब केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही 72 हजार रूपये प्रत्येक जरूरतमंद परिवार को न्याय योजना के तहत मिलेंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी के घोषणा पत्र में किसानों के लिये पृथक बजट की व्यवस्था की गई है और एक अलग मंत्रालय बनाया जायेगा। उन्होंने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने की अपील करते हुये कहा कि श्री गांधी चाहते हैं कि देश का किसान ऋण मुक्ति से कर्ज मुक्ति की ओर आगे बढ़े। उन्होंने देश में हरित क्रांति का श्रेय स्व. इंदिरा गांधी को देते हुये कहा कि पहले अमेरिका से गेहूं मंगाया जाता था आज हम आत्मनिर्भर हो गये हैं। यह सब बड़ी सोच का ही नतीजा है। उन्होंने कहा कि राहुल जी की सोच बहुत बड़ी है इसलिये उन्होंने प्रत्येक संस्थाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया है।
उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने 36 घोषणाएं की थी आज नई सरकार बने 3 माह ही हुये हैं और हमने 36 में से 18 घोषणाओं को पूरा कर दिया है यह एक बड़ी उपलब्धि है। इसलिये हम कांगे्रसी सीना ठोककर कहते हैं कि जो कहा सो किया। उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में श्री मोदी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार, किसानों की खुशहाली, हर खाते में 15 लाख और अच्छे दिन का वादा किया था जो इस चुनाव में कहीं नहीं है।
श्री बघेल ने कहा कि वहीं नरेंद्र मोदी को बहुरूपी प्रधानमंत्री जो पहले चाय बेचने वाले, पकोडे बेचने वाले, 56 इंज वाले और फकीर बने और अब चौकीदार बन गये है, ऐसे बहुरूपी प्रधानमंत्री को हटाकर पंजा छाप पर बटन दबाकर राजनांदगांव लोकसभा सहित छत्तीसगढ़ मे 11 से 11 सीट पर जीत दिलाकर केन्द्र मे कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए मतदाताओं से अपील किया है।

विधायक श्रीमती छन्नी साहू, पूर्व विधायक धनेश पटिला, इमरान मेमन, प्रकाश यादव, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवाज खान, अलालीराम यादव सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।