शशिकांत द्विवेदी राष्ट्रीय गौरव रत्न अवार्ड से सम्मानित


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।




राजनांदगांव. नई दिल्ली स्थित कांस्टीश्यूशन क्लब आॅफ इंडिया के स्पीकर हाल में एक सेमीनार का आयोजन किया गया. विगत कई वर्षों से सहकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए छ.ग. राज्य सहकारी विपणन संघ रायपुर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक राजनांदगांव के पूर्व अध्यक्ष शशिकांत द्विवेदी को राष्ट्रीय गौरव रत्न अवार्ड 2018 से सम्मानित किया गया.
श्री द्विवेदी ने बताया कि 12 अपै्रल को ग्लोबल सोसायटी फार हेल्थ एंड एजुकेशन ग्रोथ नई दिल्ली द्वारा कांस्टीश्यूशन क्लब आॅफ इंडिया के स्पीकर हाल में एक गरिमामय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें देश की नामचीन हस्तियां शामिल थी. उल्लेखनीय कार्य के लिए अवार्ड से सम्मानित किया गया. इसी तारतम्य में सहकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने पर छ.ग. मार्कफेड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व सहकारी नेता शशिकांत द्विवेदी को रवाण्डा गणराज्य के उच्च आयोग के प्रथम काऊंसलर जोसेफ काबकेजा व दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल, अखिल भारतीय कांगे्रस कमेटी के सचिव अनिश दुर्रानी, प्रो. एस.एस. भाकरी के विशेष आतिथ्य में श्री द्विवेदी को राष्ट्रीय गौरव रत्न अवार्ड 2018 से सम्मानित किया गया.
ज्ञातव्य हो कि श्री द्विवेदी को सहकारी बैंक के अध्यक्षीय काल में 2011 में सहकारिता के क्षेत्र में प्रदेश का सर्वोत्कृष्ट अवार्ड ठाकुर प्यारेलाल सिंह अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. इसके साथ ही श्री द्विवेदी को राष्ट्रीय क्षेत्र में इंडिया अचींवस अवार्ड व भारत भूषण सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है. श्री द्विवेदी की इस उपलब्धि पर पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, सांसद अभिषेक सिंह, संतोष पांडे, मधुसूदन यादव, भरत वर्मा, सचिन बघेल, संतोष अग्रवाल, रामजी भारती, हरविंदर सिंह मंगे, राजकुमार द्विवेदी, प्रदीप बाघ, अजय मिश्रा, मनीष त्रिपाठी, आलोक मिश्रा आदि ने बधाई व शुभकामनाएं दी.