बहराइच डीएम ने किया सीएचसी रिसिया का औचक निरीक्षण


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


रिसिया सीएचसी में जब डीएम साहब पहुंचे तो डॉक्टर भी कोट में नजर आए और वैसे कभी डॉक्टर कोट नहीं पहनते हैं रिसिया सीएचसी में मतलब जब तक कोई बड़ा अधिकारी ना आए तो इन लोगों का रवैया अपने हिसाब से रहता है मरीज को दरकिनार करके आखिर डॉक्टर दिखाना क्या चाहते हैं डीएम साहब सीएचसी और जिला अस्पताल चेक कर कर के परेशान हैं लेकिन यह डॉक्टर सुधरने वाले नहीं हैं कहीं मारपीट तो कहीं घूस तो कहीं हाथापाई करने पर उतारू है

बहराइच जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी अरविन्द चैहान के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रिसिया का औचक निरीक्षण कर अस्पताल भवन व परिसर की साफ-सफाई, चिकित्सालय की ओर से मरीज़ों व उनके तीमारदारों को उपलब्ध करायी जा रही सेवाओं इत्यादि के बारे जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के लिए सीएचसी परिसर पहुॅचने पर पाया गया कि सीएचसी को कस्बे से जोड़ने वाले मार्ग पर यूकेलिप्टिस का पेड़ लगा होने के कारण रास्ता अत्यन्त सकरा है। डीएम ने पेड़ को कटवाकर रास्ते को चैड़ा करने के साथ ही सीएचसी के लिए दूसरे वैकल्पिक रास्ते का प्रस्ताव उपलब्ध कराये जाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने सीएचसी परिसर में स्थित बंद पड़ी पानी की टंकी को पुनः चालू कराये जाने का निर्देश देते हुए अस्पताल परिसर की बाउण्ड्रीवाल की मरम्मत, भवन की आवश्यक रंगाई पुताई कराने तथा परिसर में 25 के.वी.ए. का ट्रांसफार्मर स्थापित कराये जाने का निर्देश दिया।
इसके पश्चात जिलाधिकारी ने चिकित्सालय का निरीक्षण करते हुए ओपीडी, लेगर रूम, सभी वार्डों, वैक्सीन वितरण कक्ष, इमरजेंसी वार्ड, किचेन, मुख्यमंत्री पोषण घर व औषधि वितरण कक्ष इत्यादि का सघन भ्रमण कर मरीज़ों तथा उनके तीमारदारों से स्वास्थ्य सेवाओं का फीड बैक प्राप्त किया। जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. अतुल श्रीवास्तव को निर्देश दिया कि चिकित्सालय में आने वाले सभी मरीज़ों को शासन की मंशानुसार चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी जाये।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सुरेश सिंह, डीपीएम एनएचएम डा. आर.बी. यादव, डा. आर.के मिश्रा, डा. अंजनी चैबे, डा. सुनील मद्धेशया, डा. दिनेश कुमार व डा. दीक्षान्त सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।



आवश्यकता है पत्रकारों की संपादक नवेद आज़मी 09098350946