Artical 370 हटने से फारूक बोखलाए


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटने के बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनस कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ‘मैं कैसे अपने आप अपने घर के अंदर बैठा रह सकता हूं जब मैं देख रहा हूं कि मेरा राज्य जल रहा है. मेरे लोगों को जेलों में बंद किया जा रहा है. ये मेरा वो भारत नहीं है जिसपर मैं भरोसा करता हूं. चाहे आपका कोई भी राज्य हो या कोई भी धर्म मेरा भारत सभी के लिए लोकतांत्रिक और सेक्युलर है.’ वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि फारूक अब्‍दुल्‍ला अपने मन से घर में हैं.

लोकसभा में चर्चा के दौरान अमित शाह ने फारूक अब्‍दुल्‍ला का जवाब देते हुए कहा, ‘मैंने तीन बार स्‍पष्‍ट किया है कि अब्‍दुल्‍ला जी अपने मन से घर में हैं. उन्‍हें गिरफ्तार नहीं किया गया है. वह नजरबंद नहीं है. वह मौज-मस्‍ती में हैं, अच्‍छी सेहत में हैं. अगर उनको नहीं आना था तो कनपटी पर बंदूक रखकर बाहर नहीं ला सकते हैं.