कलेक्टर श्री मौर्य ने परमालकसा के स्कूल भवन की गुणवत्ता की जांच


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


कलेक्टर श्री मौर्य ने परमालकसा के स्कूल भवन की गुणवत्ता  की जांच
जिला स्तरीय समिति से कराने के दिए निर्देश
कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी आम लोगों की समस्याएं
राजनांदगांव 26 अगस्त 2019। कलेक्टर श्री जयप्रकाश मौर्य ने राजनांदगांव विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत अचानकपुर भाठापारा के आश्रित ग्राम परमालकसा में निर्मित शासकीय  हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन की गुणवत्ता की जांच जिला स्तरीय समिति से कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने जांच उपरांत तत्काल प्रतिवेदन देने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश किया है। कलेक्टर जनदर्शन में आज परमालकसा के निवासियों ने पंचायत प्रतिनिधियों के साथ कलेक्टर श्री मौर्य को हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन की गुणवत्ता की जांच कराने  आवेदन दिया।
कलेक्टर श्री जयप्रकाश मौर्य ने आज जनदर्शन में जिले के विभिन्न स्थानों से आए आम लोगों से आवेदन लेकर उनकी व्यक्तिगत और सार्वजनिक समस्याएं सुनी। श्री मौर्य ने कई आवेदनों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को निराकरण के लिए भेजने के निर्देश दिए। अनेक आवेदनों को समय-सीमा की बैठक में रखने के भी निर्देश उन्होंने दिए।
परमालकसा के निवासियों ने बताया कि 6 माह पहले ही हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन का निर्माण किया गया। कम बारिश में ही भवन की छत से पानी टपक रहा है। प्लास्टर उखड़ गया है। कमरों में पानी जमा हो रहा है। पीछे की दीवार में प्लास्टर नहीं किया गया है। इसके अलावा मैदान का समतलीकरण भी नहीं किया गया है।
कलकसा में अतिक्रमण हटाने के निर्देश –
कलेक्टर श्री जयप्रकाश मौर्य ने ग्राम पंचायत सहसपुर दल्ली के ग्राम कलकसा निवासी एक ग्रामीण के आवेदन पर कलकसा में अतिक्रमण हटाने जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश राजस्व विभाग और जनपद पंचायत के अधिकारियों को दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि इसके लिए पहले पंचायत से प्रस्ताव कराया जाए।
ग्राम मारगांव के गरीब परिवारों के घरों में घरेलू विद्युत  कनेक्शन
देने तत्काल कार्रवाई की जाए –
कलेक्टर श्री मौर्य ने डोंगरगांव जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम मारगांव के गरीब परिवारों के घरों में सौभाग्य योजना के अंतर्गत घरेलू विद्युत कनेक्शन लगाने के लिए तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। जनदर्शन में जनपद पंचायत डोंगरगांव के वन समिति के सभापति श्री सहदेव राम सिन्हा ने पत्र देकर बताया कि ग्राम मारगांव में अभी तक कई गरीब परिवारों के घरों में बिजली कनेक्शन नहीं है। इसके कारण अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर श्री मौर्य ने  कार्यपालन अभियंता विद्युत वितरण कंपनी को इसके लिए संबंधितों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए हैं।
जनदर्शन में डोंगरगांव जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत जंगलपुर निवासी महिलाओं ने आवेदन देकर प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत राशि स्वीकृत करने की मांग की। कलेक्टर श्री मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के लिए सर्वे सूची बनी है। सूची के आधार पर बारी-बारी हितग्राहियों को आवास स्वीकृत किए जाएंगे। कलेक्टर श्री मौर्य ने संबंधित अधिकारियों को पिछले दो साल और इस साल जंगलपुर में स्वीकृत आवास की रिपोर्ट तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। जनदर्शन में अपर कलेक्टर श्री एसएन मोटवानी भी उपस्थित थे।