गिरदावरी का कार्य पूरी गंभीरता से करें : श्री मौर्य


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


गिरदावरी का कार्य पूरी गंभीरता से करें : श्री मौर्य
कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को दिए निर्देश
राजनांदगांव 26 अगस्त 2019। कलेक्टर श्री जयप्रकाश मौर्य ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को गिरदावरी कार्य पूरी गंभीरता से करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अल्प वर्षा प्रभावित गांवों के किसानों के व्यापक हित में गिरदावरी कार्य को राज्य शासन के निर्देशानुसार सावधानी पूर्वक किया जाए। श्री मौर्य ने आज अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और राजस्व विभाग के अन्य अधिकारियों की संक्षिप्त बैठक में यह निर्देश दिए।
श्री मौर्य ने बैठक में भविष्य में फसल कटाई प्रयोग ग्राम वासियों की उपस्थिति में करने के निर्देश दिए। इसमें भी विशेष सावधानी बरतनी होगी। श्री मौर्य ने बैठक में अवैध प्लाटिंग पर सख्ती से कार्रवाई करने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पूरे जिले में अभियान चलाकर अवैध प्लाटिंग का चिन्हांकन किया जाए। डायर्वसन करते समय भी इस पर खास निगरानी रखी जाए। अवैध प्लाटिंग को रोकने नियमानुसार  डायर्वसन की कार्रवाई की जानी चाहिए। कलेक्टर ने वन अधिकार पट्टे के लंबित आवेदनों के निराकरण में भी तेजी लाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।
बैठक में जिला पंचायत राजनांदगांव की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती तनुजा सलाम, अपर कलेक्टर श्री ओंकार यदु, अपर कलेक्टर श्री एसएन मोटवानी, संयुक्त कलेक्टर श्री एमडी तिगाला भी उपस्थित थे।