दो सिंचाई जलाशयों को मछलीपालन के लिए पट्टे पर देने आवेदन आमंत्रित


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।



राजनांदगांव 26 अगस्त 2019। जिले की जनपद पंचायत डोंगरगांव के अधीन दो सिंचाई जलाशय तुमडीबोड़ और बरहापुर सिंचाई जलाशय को मछली पालन के लिए 10 वर्षीय पट्टे पर शासकीय नियम एवं शर्तों के आधार पर दिया जाना है। इसके लिए 3 सितम्बर 2019 तक आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।  
जनपद पंचायत डोंगरगांव के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार मछली पालन के लिए पट्टे पर लेने पंजीकृत मछुआ सहकारी समिति, मछुआ समूह, ऐसे क्षेत्र जहां 1965 या उनके पश्चात मकान, भूमि यदि डूब में आए हो विस्थापित परिवार तथा स्व सहायता समूह आवेदन कर सकते हैं। मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा यह स्पष्ट किया गया है कि मछुआ से तात्पर्य उस व्यक्ति से है जो अपनी आजीविका मछलीपालन, मछली पकडऩे व मछली बीज उत्पादन से करता हो। आवेदन पत्र के साथ पंजीकृत सहकारी समिति पंजीयन प्रमाण पत्र, बायोलॉज, सदस्यों की सूची, बैंकों से कर्ज नहीं होने का प्रमाण पत्र, समिति का प्रस्ताव एवं ठहराव तथा विगत वर्षों की आडिट रिपोर्ट जमा करना जरूरी है। मछुआ समूह या एसजीएस समूह को आवेदन पत्र के साथ समूह का प्रस्ताव, ठहराव और गरीबी रेखा सर्वे प्रमाण पत्र देना है।