सिवनी में हो रही थी वर्षो गांजे की खेती पुलिस ने ऑपरेशन चलाया तो हुआ खुलासा


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


सिवनी(अब्दुल क़ाबिज़ खान ) आपने मध्यप्रदेश के महाकोशल क्षेत्र से गांजे की तस्करी की खबरे तो बहुत सुनी होंगी लेकिन इस क्षेत्र में गांजे को खेती भी होती है ये आपने नही सुना होगा गांजे की खेती के बारे में मध्यप्रदेश के सिवनी जिले से चोकाने वाली खबर है।

सिवनी में चल रहा था गांजे की खेती का अवैध व्यपार
बीती शाम सिवनी पुलिस को मादक पदार्थ के लिए चलाए जा रहे अभियान में ऐसी सफलता मिली है जिससे सबके होश ही उड़ गए उक्त अभियान के दौरान थाना प्रभारी धूमा को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम घोघरी नागन में आरोपी मुकेश तिवारी के द्वारा अपने घर में घर से लगी बाड़ी में करीबन 02,03 साल से गांजा के पौधें लगाकर अवैध व्यापार किया जा रहा है। ख़बर हज़म करने लायक तो नही थी क्योंकि इस छेत्र में ये पहली घटना थी और मुखबिर की सूचना ये भी थी कि ये अवैध खेती पिछले दो तीन सालों से चल रही है।

लाखो के गांजे के पेड़ हुए जप्त
फिर क्या था मामले की गंभीरता को देखते हुए सिवनी एस पी कुमार प्रतीक ने अलग अलग टीम बनाकर दबिश दी गई मुखबिर के बतायेनुसार स्थान पर दविश देकर आरोपी मुकेश तिवारी पिता रामकुमार तिवारी उम्र 40 साल निवासी घोघरी नागन के द्वारा अपने घर से लगे बाड़ा में तार की फेंसिंग लगाकर अवैध मादक पदार्थ गांजा के पेड़ अवैध तरीके से लगाये जाना पाया गया जिसके बाद मौके पर वैधानिक कार्यवाही की गई और आरोपी व आरोपित के कब्जे से 44 नग छोटे बड़े गांजा के पेड़ जिनका वजन 46 किलो ग्राम था जप्त किया गया।
धूमा थाना प्रभारी द्वारा आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 230/19 धारा 8,20 एन.डी. पी.सी.एक्ट का कायम कर विवेचना में लेकर आरोपी को जेल भेज दिया गया ।

ऑपरेशन प्रहार के तहत सिवनी एस पी कुमार प्रतीक की कार्यवाही
सिवनी जिले में मादक पदार्थों के दुष्प्रभाव को रोकने के लिए मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले आरोपियों के विरुद्ध ऑपरेशन प्रहार के तहत कार्यवाही चल रही है इस अभियान के तहत पिछले 6 से 7 दिनों के अंदर कई छापा मार कार्यवाही की गई जिसमें सबसे पहले डूंडा सिवनी थाना छेत्र से 20 किलो गांजे की तस्करी करते हुए अन्तराजीय तस्करों के गिरोह को स्पेशल स्कॉर्ड की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा वही लखनादौन पुलिस ने भी शराब की बड़ी खेप को अवैध परिवहन करते हुए वाहन सहित धरदबोचा इसी तरह की कार्यवाही कान्हीवाड़ा छेत्र में भी की गई।