बहराइच जिला ग्रामोद्योग कार्यालय में आयोजित हुआ एक दिवसीय शिविर


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


बहराइच राष्ट्रपिता महात्मा गाॅधी जी की 150वीं जयन्ती के अवसर पर ग्रामीण क्षेत्रो में रोजगार स्थापित करने तथा अधिक से अधिक नवयुवक एवं युवतियों को विभागीय योजना से आच्छादित करने के उद्देश्य से जिला ग्रामोद्योग कार्यालय बहराइच में एक दिवसीय ऋण शिविर/जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर जिला ग्रामोद्योग अधिकारी सुधीर दुबे द्वारा एमएसएमई/बोर्ड द्वारा संचालित पीएमईजीपी/एमएमजीआरवाई एवं पं. दीनदयाल ग्रामीण रोजगार योजना के सम्बंध में विस्तृत जानकारी उपलब्ध करते हुए बताया कि बेरोजगार युवतियों के कौशल विकास के लिए मण्डलीय प्रशिक्षण केन्द्र बहराइच में 25 युवतियों को सिलाई, कढ़ाई का प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है। उक्त कार्याक्रम अन्तर्गत अब तक 60 लाभार्थियों द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जा चुका है।
इस अवसर पर जिला अग्रणी प्रबन्धक इलाहाबाद बैंक बलराम साहू, भारतीय जनता पार्टी की मण्डलीय अध्यक्ष महिला मोर्चा श्रीमती सुभद्रा गुप्ता, ग्राम प्रधान कटरा मोल्हेराम, जगतापुर की श्रीमती रूपमती देवी, प्राचार्य प्रशिक्षण केन्द्र एम.जेड. खान द्वारा भी मौजूद लोगों व प्रशिक्षार्थियों को विभागीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध करायी गयी है।