पुलिस के पकड़ में पिंटू मोबाइल के चोर


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


मोबाईल दुकान की चोरी में अन्तर्राज्यीय गिरोह का खुलासा

पिन्टू मोबाईल दुकान में हुई थी 68 लाख की चोरी

आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस को मिली सफलता

फरीदाबाद से चोरी का मोबाईल खपानेे वाले 02 दुकानदार गिरफ्तार

दुकानदारों को चोरी की मोबाईल लाकर देने वाला आरोपी है फरार

टीम द्वारा लगातार फरार आरोपी को पकड़ने के लिए किया जा रहा है प्रयास।

दिनांक 06-07.07.2019 की दरम्यानी रात शहर के प्रतिष्ठित PIN2 मोबाईल दुकान की शटर लिफ्टिंग कर बड़ी संख्या में मोबाइल चोरी की सनसनीखेज वारदात हुई थी । घटना की रिपोर्ट दूकान संचालक रोशन विरवानी निवासी सिन्धी काॅलोनी लालबाग राजनांदगांव ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि शहर के गुड़ाखु लाईन स्थित PIN2 मोबाईल शाॅप में दिनांक 06.07.2019 को रात्रि करीबन 11ः30 बजे ताला बंद कर घर चला गया था जो कि दुसरे दिन दुकान खोलने के लिए आया तो देखा कि दुकान का शटर बीच से उठा हुआ था ताला खोल कर अंदर जा कर देखने पर पाया कि अंदर रखे करीब 68 लाख रूपये के विभिन्न कंपनियों के मोबाईल फोन एवं अन्य एसेसिरीज कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया था । रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अप क्र 374/2019 धारा 457,380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर FSL यूनिट, अंगुल चिन्ह विशेषज्ञ, तथा पुलिस डॉग की भी मदद ली गई ।


शटर लिफ्टिंग कल चोरी की इस सनसनीखेज वारदात को गंभीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव कमलोचन कश्यप के निर्देश पर इस प्रकरण की विवेचना की ले विशेष टीम का गठन किया गया जिसमें तत्कालीन थाना प्रभारी निरीक्षक एलेग्जेंडर कीरो.एवं तकनीकी शाखा के उपनिरीक्षक भोला सिंह तथा उनकी टीम को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान एवं नगर पुलिस अधीक्षक एस एस शर्मा के पर्यवेक्षण में लगाया गया । उप निरीक्षक भोला सिंह प्रभारी तकनीकी शाखा के नेतृत्व में तकनीकी शाखा एवं कोतवाली की संयुक्त टीम को माल-मुल्जिम की पतासाजी में लगाया गया था । टीम द्वारा घटना स्थल निरीक्षण कर शहर के मुख्य रास्तो, चौक चौराहों, शहर आने जाने वाले रास्तों एवं राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित होटल-ढाबो, पेट्रोल पंप एवं टोल प्लाजा में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के अवलोकन पर एक क्रेटा वाहन में आये हुये 4-5 व्यक्तियों की गतिविधियां संदिग्ध प्रतीत हुई। कुछ स्थानों से संदिग्ध व्यक्तियों की स्पष्ट फुटेज भी प्राप्त हुये जिसे अखिल भारतीय पुलिस सोशल मिडिया ग्रुप में प्रसारित कराया पतासाजी के प्रयास किए जाते रहे । प्रार्थी के द्वारा चोरी गये मोबाईलों के डिटेल के आधार पर लगातार सर्विलांस करने के साथ ही अलग-अलग टीमें बनाकर महाराष्ट्र, म.प्र, राजस्थान, बिहार, हरियाणा, दिल्ली राज्यों में भी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी। इसी दौरान तकनीकी टीम को चोरी गये कुछ मोबाईल फोन दिल्ली एनसीआर के आसपास फरीदाबाद (हरियाणा) में एक्टिवेट होने के इनपुट्स मिलने पर दिल्ली हरियाणा पश्चिम उत्तर प्रदेश के लिए उप निरीक्षक भोला सिंह के नेतृत्व में तकनीकी एवं थाना कोतवाली की विशेष टीम को रवाना किया गया। निरीक्षक थाना प्रभारी वीरेंद्र चतुर्वेदी भी लगातार टीम के संपर्क में बने रह कर दिशा निर्देश देते रहे ।
टीम द्वारा थाना एसजीएम नगर फरीदाबाद के क्षेत्रान्तर्गत आदर्श काॅलोनी में पतासाजी कर मोबाईल दुकान संचालक प्रीतम जायसवाल को पकड़ा गया पूछताछ पर प्रीतम के द्वारा बताया गया कि कल्लू उर्फ मोहम्मद साहिब नाम के व्यक्ति से उसकी पिछले 01 वर्ष से जान- पहचान थी जिसके द्वारा 21 नग एन्ड्राईड मोबाईल फोन प्रीतम को लाकर दिया था जिसमें से 16 नग मोबाईल फोन को बेच दिया है तथा 05 नग मोबाईल फोन अपने पास रखा है जिन लोगों को अपने दुकान से मोबाईल फोन बेचा है उन्हे जानता-पहचानता नही है न ही उनका नाम-पता एवं मोबाईल नम्बर उसके पास है। जिसे प्रीतम के कब्जे से चोरी के 5 नग विभिन्न कंपनियों का मोबाईल फोन जप्त किया गया,इसी प्रकार फरीदाबाद से ही मोबाईल दुकान संचालक गोविन्द प्रसाद निवासी नांगला इन्क्लेव अपार्टमेन्ट को पकड़ा गया जिससे पूछताछ करने पर उसके द्वारा भी कल्लू उर्फ मोह. साहिब निवासी रसिदिया मस्जिद के पास बड़खल फरीदाबाद के द्वारा 02 नग एन्ड्राईड मोबाईल फोन एवं 08 नग आईफोन लाकर देना जिसमें से 08 नग आईफोन को बेच देना तथा 02 नग एन्ड्राईड मोबाईल फोन अपने दुकान में रखा होना बताया साथ ही अपने दुकान से बेचे गये आईफोन के ग्राहको का नाम-पता एवं मोबाईल नम्बर मालूम नही होना बताया जिससे गोविन्द के कब्जे से चोरी गई 02 एन्ड्राईड मोबाईल फोन जप्त किया गया।
उक्त आरोपी मोबाईल दुकान संचालकों से पूछताछ के आधार पर कल्लू उर्फ मोह.साहिब आ0 इस्लामुद्दीन निवासी बी-114 वार्ड नम्बर 18 रसिदिया मस्जिद के पास बड़खल फरीदाबाद हरियाणा की पतासाजी की गई तथा उसके निवास पर दबिश भी दी गई जो कि वर्तमान् में अपने घर से फरार है गिरफ्तारी के भय से लुक-छिप रहा है। जिसकी पतासाजी हेतु अभी भी 01 टीम फरीदाबाद, मेवात क्षेत्र में लगाई गई है।

आरोपियों
01. प्रीतम जायसवाल पिता बैद्यनाथ जायसवाल 28 वर्ष निवासी आदर्श काॅलोनी फरीदाबाद
एवं
02. गोविन्द प्रासाद आत्मज रमेशचन्द्र नाई 34 वर्ष निवासी नांगला इन्क्लेव अपार्टमेन्ट फरीदाबाद हरियाणा को दिनांक 210 2019 को गिरफ्तार कर न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी फरीदाबाद कोर्ट से ट्रांजिट रिमाण्ड प्राप्त कर राजनांदगांव लाया जाकर दिनांक 6.10.19 को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में प्रस्तुत कर दिनांक 16 .10. 2019 तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया ।