बहराइच विश्व गठिया दिवस पर आयोजित हुई जागरूकता संगोष्ठी


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


बहराइच ‘‘विश्व गठिया दिवस’’ के अवसर पर राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय नगर (15 शैय्या) बहराइच के आयुष स्वास्थ्य केन्द्र में आयोजित जागरूकता संगोष्ठी में योग एवं आयुर्वेद से गठिया रोग की वैकल्पिक एवं औषधीय चिकित्सा के साथ-साथ गठिया रोग से बचाव के उपायों की जानकारी प्रदान की गयी। संगोष्ठी के दौरान लोगों को जानकारी प्रदान की गयी कि आजकल अनियमित और असन्तुलित आहार-विहार से गठिया रोगियों की संख्या निरन्तर बढ़ रही है जिससे आम लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है और शरीरगत रोगों के साथ-साथ मानसिक विकृतियाँ उतपन्न हो रही हैं जिससे निजात दिलाने के लिये आयुष विभाग द्वारा चिकित्सा एवं जागरूकता शिविरों तथा संगोष्ठियों का समय-समय पर आयोजन किया जाता रहा है।
क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ. राजीव कुमार के निर्देशन में आयोजित संगोष्ठी में जागरूकता शिविर में महिला चिकित्साधिकारी डॉ. सुमन पाण्डेय,  चीफ फार्मेसिस्ट हरीश चंद्र सिंह, फार्मेसिस्ट राजेश मिश्रा, स्टाफ नर्स श्रीमती परमावती मिश्रा, गीता त्रिपाठी, आशा पाठक सहित चिकित्सालय एवं योग वेलनेस सेन्टर के समस्त कर्मचारियों द्वारा सहयोग प्रदान किया गया।