बहराइच सफल शुरूआत परियोजना का शुभारम्भ


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


बहराइच जनपद बहराइच में 02 वर्ष से कम आयु के बच्चों का नियमित टीकाकरण कार्यक्रम में शत-प्रतिशत सहभागिता एवं आच्छादन बढ़ाये जाने तथा स्वच्छता मिशन अन्तर्गत विभिन्न अवसरों पर समुदाय के बीच तथा विद्यालयों में हाथ धोने के प्रति जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से अभिनन्दन बैंक्वेट लान परिसर, मालगोदाम रोड बहराइच में हिंदुस्तान यूनिलीवर के लाईफब्याय और गावी के संयुक्त तत्वावधान में ग्राुप एम द्वारा आयोजित ‘‘सफल शुरूआत’’ के शुभारम्भ अवसर पर आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला का मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी अरविन्द चैहान द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया गया।
मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद जैसे आकांक्षात्मक जनपद में ऐसे कार्यक्रमों की पहल पर आयोजकों को बधाई देते हुए जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। श्री चैहान ने सम्बन्धित संस्थाओं का आहवान किया कि जनपद के सभी 14 विकास खण्डों को आच्छादित कराया जाय। उन्होंने कहा कि जनपद के विकास खण्ड चित्तौरा, फखरपुर, महसी, रिसिया, हुजूरपुर व विशेश्वरगंज को संस्था द्वारा चयनित किया गया हे।
मुख्य अतिथि ने कार्यशाला में उपस्थित ब्लाक चित्तौरा, रिसिया, फखरपुर, हुजुरपुर, महसी और विशेश्रगंज के खण्ड शिक्षा अधिकारियों, बीसीपीएम, सहायक विकास अधिकारी (पं), ब्लाक को-आर्डिनेटर (एसबीएम), आशा बहु व कार्यकत्रियों का आहवान किया कि यहाॅ पर जो भी जानकारी प्राप्त करें उसे वीएचएसएनडी दिवस के माध्यम से सभी धात्री, गर्भवती महिलाओं, बच्चों तथा किशोरियों तक अवश्य पहुॅचायें तथा संस्था के लोगों को अपने-अपने क्षेत्र में अपेक्षित सहयोग भी प्रदान करें। उन्होंने कहा कि मात्र व्यक्तिगत स्वच्छता से ही नाना प्रकार की बीमारियों को दूर रखा जा सकता है।
कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. सुरेश सिंह ने ऐसे आयोजनों को जनपद के लिए अत्यन्त उपयोती बताते हुए पहल का स्वागत करते हुए आश्वस्त किया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर संभव सहयोग प्रदान किया जायेगा। इस अवसर पर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी अर्चना चैधरी स्टेट मैनेजर ग्रुप-एम व शिवम् कुमार रिजनेल कोआर्डिनेटर उपस्थित थे।