बहराइच लोक सेवा आयोग की परीक्षा में चयन से हर्ष


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


बहराइच कैसरगंज उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, इलाहाबाद उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित राजकीय इंटर कॉलेज एल.टी. ग्रेड परीक्षा वर्ष 2018 में हुकुम सिंह इंटर कॉलेज कैसरगंज में वित्तविहीन शिक्षक के पद पर कार्यरत शिक्षक अवधेश कुमार यादव के चयन से क्षेत्र में हर्ष की लहर दौड़ गई है।
अपनी कर्मठता व परिश्रम के लिए मशहूर कैसरगंज क्षेत्र के अंग्रेजी के विद्वान अवधेश कुमार यादव कैसरगंज के ग्राम रेवली के साधारण कृषक परिवार की पृष्ठभूमि वाले स्वर्गीय देवता दिन यादव जी के चार पुत्र में तीसरे नंबर के पुत्र हैं। शिक्षण काल से ही अवधेश कुमार यादव अपने सरल, मिलनसार छवि के लिए साथ-साथ कर्मठता व परिश्रम के लिए जाने जाते हैं। विगत एक दशक से भी ज्यादा समय से निर्धन छात्रों को कुशल अंग्रेजी शिक्षण के साथ शिक्षित कर अपनी सेवाएं देने के साथ ही स्थानीय हुकुम सिंह इंटर कॉलेज कैसरगंज में वित्तविहीन शिक्षक के पद पर कार्य कर रहे है। शिक्षक अवधेश कुमार यादव माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की परीक्षा 2016 में टी.जी.टी. और पी.जी.टी. में भी अंग्रेजी विषय कि सामान्य मेरिट पर भी चयनित होने के साथ ही उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, इलाहाबाद उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित राजकीय इंटर कॉलेज एल.टी. ग्रेड परीक्षा वर्ष 2018 में पिछड़ा वर्ग में 17वें स्थान पर वह सामान्य वर्ग में 321वें स्थान पर आकर विद्यालय क्षेत्र वह परिवार का मान बढ़ाया है। इनके चयन की खबर सुनते ही शिक्षक समुदाय कैसरगंज, छात्र-छात्राएं व स्थानीय लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। अपने चयन का श्रेय अपने साथियों के प्रोत्साहन व शिक्षकों को देते हुए शिक्षक अवधेश कुमार यादव सभी को धन्यवाद देते हैं।