कमिश्नर ने किया तुमगांव और बिरकोनी के धान खरीदी केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


रायपुर, 4 दिसम्बर 2019/रायपुर कमिश्नर श्री जी आर चुरेन्द्र ने कल शाम महासमुंद जिले के तुमगांव और बिरकोनी के धान खरीदी केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने इन केंद्रों में अभी तक खरीदे गए धान ,उनके रख रखाव, और यहां की गई अन्य व्यवस्थाओं का मुआयना किया । उल्लेखनीय है कि इन केंद्रों में दो हजार से ढाई हजार किविंटल धान प्रतिदिन आ रहा है।

कमिश्नर ने कहा कि रायपुर संभाग में समर्थन  मूल्य पर धान खरीदी केन्द्रों के बाद किसानों के बचे शेष धान के विक्रय के लिये मंडी के माध्यम से व्यवस्था की जायेगी। इसके लिए कलेक्टर मंडी के व्यापारियों,मिलर्स, विभागीय अधिकारियों और संबंधित लोगों की कार्यशाला आयोजित करेंगे। मंडी प्रांगण में लाईसेंसी व्यापारियों,छोटे व्यापारियों, किसानों,बिचोलियो द्वारा लाये गए धान को बोली लगाकर खरीदने की व्यवस्था की जाएगी। निरीक्षण के दौरान सहकारिता विस्तार अधिकारी अनिष्क कुमार दीवान के लापरवाही के कारण कमिश्नर ने उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया है। इस अवसर पर संयुक्त पंजीयक श्री संदीप गुप्ता भी उपस्थित थे

आवश्यकता है पत्रकारों की संपादक नवेद आज़मी 09098350946

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *