मध्यप्रदेश से छ0ग0 में खपाने भारी मात्रा में ले जायी जा रही थी, अवैध शराब


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


                  पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेन्ज श्री विवेकानंद सिन्हा, उप पुलिस महानिरीक्षक राजनांदगांव श्री रतन लाल डांगी एंव राजनांदगांव जिले के कप्तान श्री बी.एस.ध्रुव वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव के निर्देशन एवं श्री यू.बी.एस.चैहान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नगर पुलिस अधीक्षक श्री श्याम सुन्दर शर्मा के मार्गदर्शन मे चलाए जा रहे अवैध शराब बि क्र ी रोकथाम अभियान के तहत् थाना लालबाग क्षेत्रान्तर्गत तुमडीबोड चैकी के पास भारी मात्रा में मध्यप्रदेश से अवैध रूप से परिवहन की जा रही, शराब को पकडने मे सफलता प्राप्त हुई है। मामले का सक्षिप्त विवरण इस प्रकार है, कि दिनांक 03.12.19 को मुखबीर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई थी, कि एक  सफेद रंग के सफारी वाहन में महाराष्ट्र की ओर से भारी मात्रा में अवैध शराब बिक्री हेतु राजनांदगांव की ओर आ रही है, सूचना पर एक विशेष टीम बनाकर तुमडीबोड पुलिस चैकी के पास बेरीकेट्स लगाकर तगडी नाकाबंदी की गई थी, पुलिस टीम के कुछ सदस्यो को 02 कि.मी. दूर नागपुर की ओर वाहन को पहचान कर सूचना देने हेतु तैनात किया गया था, रात्रि करीबन 12ः30 बजे तेज गति से नागपुर की ओर से सफेद रंग की सफारी राजनांदगांव की ओर आ रही थी, जिसे नाकाबंदी कर रोकने का प्रयास किया गया, बेरीकेट्स से बचने वाहन चालक के द्वारा वाहन को सडक के नीचे उतार दिया गया एवं पुनः सडक पर वाहन चढाने के प्रयास में आत्यधिक लोड होने से वाहन अनियंत्रित होकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पलट गई, वाहन के पलटने पर वाहन के सामने का कांच  टूटने की वजह से एक व्यक्ति वाहन से निकल कर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया, पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर वाहन में सवार दो व्यक्तियों को पकडा गया । वाहन की तलाशी लेने पर 43 पेटी अंग्रेजी गोवा शराब मध्यप्रदेश की जप्त की गई, वाह पलटने से कुछ शराब की बोतले टूट फूट गई। पूछताछ पर पकडे गये दोनो व्यक्ति नें अपना 01)रोशन सिंह पिता स्व0 गुरूचरण सिंह उम्र 36 वर्ष निवासी संजय नगर वेंकटेश्वर टाॅकिज के पीछे वार्ड नं. 04 सुपेला थाना सुपेला जिला दुर्ग 02) मोनू कुमार पिता सारदा केसरी उम्र 22 वर्ष निवासी कैम्प 01 सुन्दर वार्ड नं. 22 एक्शन कमेटी मोल जलेबी चैक भिलाई थाना छावनी जिला दुर्ग का रहने वाला बताया। वाहन रोशन के द्वारा चलाया जा रहा था, जिसने बताया कि फरार हुआ व्यक्ति मुख्य सरगना है, जिसका नाम साजिद पठान निवासी कोहका पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास पुलिस चैकी स्मृतिनगर का रहने वाला है, पुलिस टीम के द्वारा रात्रि में उसके घर में दबिश दी गई किन्तु वह घर से फरार हो गया था, एवं शराब के संबंध में पूछताछ करने पर बताये की अपने एक अन्य साथी के साथ मध्यप्रदेश के बैतूल से शराब को अवैध बिक्री करने हेतु छ.ग. के विभिन्न क्षेत्रो में ले जाना बताये। दोनो व्यक्तियों के विरूद्व आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही कर दोनो आरोपीगणों को न्यायिक अभिरक्षा मेे पेश किया गया।

                      ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश एवं नागपुर की ओर से अवैध परिवहन की जाने वाली शराब छत्तीसगढ के विभिन्न क्षेत्रो में खपाई जाती है। राजनांदगांव पुलिस द्वारा लगातार अवैध शराब परिवहन व बिक्री करने वाले शराब तस्करो के विरूद्व लगातार कार्यवाही की जा रही है, सप्ताह भर में राजनांदगांव जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रान्तर्गत आधा दर्जन से अधिक शराब तस्करो के विरूद्व कार्यवाही की गई है। जिसमें सैकडो पेटी अवैध शराब व मंहगी चार पहिया वाहन जप्त किया गया है। भविष्य में भी राजनांदगांव पुलिस द्वारा अवैध शराब तस्करो के विरूद्व कार्यवाही जारी रहेगी।

                      उपरोक्त कार्यवाही मंे थाना लालबाग एवं पुलिस चैकी तुमडीबोड की सराहनीय भूमिका रही।
आवश्यकता है पत्रकारों की संपादक नवेद आज़मी 09098350946

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *