NRC बिल के खिलाफ प्रदर्शन


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


बुधवार को राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पास होने पर शहर में विरोध प्रदर्शन किए गए. ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लेमीन ( AIMIM एआईएमआईएम ) के कार्यकर्ताओं ने मध्य नागपुर के मोमिनपुरा प्रवेश द्वार के पास बुधवार की शाम विरोध प्रदर्शन किया. ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लेमीन ( एआईएमआईएम ) के कार्यकर्ताओं ने इस दौरान नागरिकता संशोधन बिल जलाकर अपना रोष जताया. राज्यसभा में बिल पास होते ही कार्यकर्ताओं ने रोष प्रकट करना शुरु कर दिया. उल्लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन विधेयक में मुसलमानों का समावेश नहीं किया गया है. इसे लेकर सरकार का विरोध किया जा रहा है.

ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लेमीन ने नागरिकता संशोधन बिल को गैर संवैधानिक करार दिया है.

एआईएमआईएम यूथ के विदर्भ अध्यक्ष शाहिद रंगूनवाला ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल में मुसलमानों का समावेश नहीं कर सरकार ने संविधान के खिलाफ जाकर कदम उठाया है. इससे देश को बांटने की राजनीति की जा रही है. इस बिल से देश की एकता को खत्म किए जाने की कोशिश की जा रही है. यह पूरी तरह से भारतीय संविधान के खिलाफ है. इसलिए इसका निषेध है ।

इस अवसर पर नागपुर यूथ विंग के शहर अध्यक्ष मो. वकारुद्दीन अंसारी, शहर अध्यक्ष जावेद अंसारी, नसीम अंसारी, जहांगरी अंसारी, कलीम अंसारी, शारिक जमाल, शारिब पठान, शारिक जमाल, वसीम अशरफ, रज्जब अली उपस्थित थे.

आवश्यकता है पत्रकारों की संपादक नवेद आज़मी 09098350946

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *