मध्यप्रदेश (MP) कोरोना के चार पॉजिटिव (Positive) मरीज मिले हैं ।


Advertisement

http://indiafactnews.co.in पोर्टल में पब्लिश न्यूज़ की जिम्मेदारी स्वयं संवादाता की होगी। इसके लिए एडिटर जिम्मेदार नहीं होगा नहीं न्यूज़ पब्लिश करने के लिए एडिटर की अनुमति आवश्यक है।


जबलपुर/ मध्यप्रदेश (MP) में अभी तक कोरोना वायरस (Corona Virus) से पीड़ित एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिले थे। शुक्रवार को जबलपुर (Jabalpur) में एक साथ कोरोना के चार पॉजिटिव (Positive) मरीज मिले हैं जिसकी पुष्टि हो चुकी है ।

टेस्ट रिपोर्ट में चारों कोरोनो पॉजिटिव पाए गए हैं जिसकी पुष्टि जबलपुर कलेक्टर द्वारा कर दी है। चार पीड़ितों में तीन एक ही परिवार के हैं। बताया जा रहा है कि चारों कुछ दिन पहले विदेश ले लौटे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया एक ही परिवार के जो तीन लोग पीड़ित हैं, वो सभी दुबई से लौटे हैं। इसके साथ ही चौथा व्यक्ति भी विदेश से ही वापस आया है। कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) केस मिलने के बाद जिले में लोग चिंता में है। प्रशासन के लोग यह जानने की कोशिश में लगे हैं कि आखिर इन पीड़ितों के संपर्क में अब तक कितने लोग आए थे।

पीड़ितों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। प्रशासन इन चारो लोगों के ट्रैवेल रिकॉर्ड को भी देख रही है कि विदेश से लौटने के बाद ये लोग कहां-कहां गए जिससे और कितने लोग संक्रमित हुए होंगे । साथ ही सभी के परिवार के लोगों को भी आइसोलेट करने की तैयारी की जा रही है। क्योंकि ये सभी लोग जबलपुर पहुंचने के बाद अपने घर में रुके थे। प्राप्त जानकारी के सनुसार प्रशासन आसपास के इलाकों को सील कर वहां सैनेटाइज भी कर सकती है।

चारों पीड़ितों को जबलपुर के दो अलग अस्पतालों में आइसोलेशन के लिए भर्ती किया गया है। ये चारों पीड़ितों में तीन दुबई और एक स्वीटजरलैंड से वापस आये है। दिल्ली से इनके विदेश दौरे के बारे में जानकारी मिलने के बाद जबलपुर प्रशासन ने इन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया। जिसके बाद इनकी जांच की गई। स्थानीय ICMR की लैब रिपोर्ट के अनुसार सभी चारों लोग पॉजिटिव हैं। इनके घर के लोगों ने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है।



आवश्यकता है पत्रकारों की संपादक नवेद आज़मी 09098350946